Wednesday, August 15, 2018

आज हैं करोड़ों की मालकिन,जीन को गाड़ी में डीजल भरवाने को पैसे नहीं थे,वे कमाती हैं इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से साढ़े तीन करोड़

<

सेलेना गोमेज़ पांच साल की थीं तब उनके माता-पिता अलग हो गए थे। बचपन में उन्हें ओर उनके परिवार को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था;

सेलेना गोमेज़ एक अमेरिकन एक्टर और सिंगर हैं। इंस्टाग्राम पर इनके लगभग 12 करोड़ फॉलोअर्स हैं। जब भी उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर किसी प्रोडक्ट या ब्रांड की पोस्ट को शामिल किया जाता है तो ऐसी हर पोस्ट से वे लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए कमा लेती हैं। काफी संघर्ष और जीवन में ऊतार-चढ़ाव देखने के बाद सफलता हासिल करने वाली सेलेना लगातार पॉप्युलर हो रही हैं।

 संघर्ष में सफलता की कहानी
1-सेलेना का जन्म 22 जुलाई 1992 में अमेरिका के टेक्सास में हुआ था। जब जन्म हुआ तब उनकी मां की उम्र केवल 16 साल थी। वे पांच साल की थीं जब उनके माता-पिता अलग हो गए थे। बचपन में उन्हें और उनके परिवार को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था ।
2-उनकी मां अमैंडा डान मैंडी को घर चलाने के लिए  बहुत सी मुश्किलें उठानी पड़ी थी । एक समय पर तो कार में डीजल डलवाने के पैसे भी उनके पास नहीं हुआ करते थे। तब उन्हें घर में पैसे तलाशने पड़ते थे।
3-उनकी मां ने सेलेना की बेहतर परवरिश के लिए काफी मेहनत की और अपना सारा जीवन जैसे सेलेना के लिए कुर्बान कर दिया। अपनी मां को स्टेज पर ड्रामा के लिए तैयार होता देखकर सेलेना का भी एंटरटेनमेंट के प्रति आत्मविश्वास  पैदा हुआ।
4- स्कूल में होने वाले ड्रामा में वो अच्छी एक्टिंग किया करती थीं और लोगों का मनोरंजन करना ही उनका लक्ष्य था ।उन्होंने अलग-अलग रोल्स के लिए ऑडिशन देने शुरू किए। बाल कलाकार के रूप में उन्हें पहला रोल बार्ने एंड फ्रेंड्स में मिला।
5- डिज्नी चैनल के कार्यक्रम विज़र्ड्स ऑफ वेवर्ली प्लेस में बाल कलाकार के रूप में उन्हें प्रसिद्धि मिली। उन्हें इसी शो के थीम सॉन्ग "एवरीथिंग इज नॉट व्हॉट इट सीम्स' रिकॉर्ड करने के दौरान अपने सिंगिंग टैलेंट के बारे में भी पता चला। इसके बाद उन्हें हॉलीवुड रिकॉर्ड्स की तरफ से रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट भी मिले।
6- हॉलीवुड रिकॉर्ड्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट का फायदा उठाते हुए उन्होंने सेलेना गोमेज़ एंड द सीन नाम का बैंड बनाया और कुछ ही समय बाद अपना पहला एल्बम 'किस एंड टेल' रिलीज किया। इस बैंड के साथ उन्होंने कुल तीन ही एल्बम रिलीज किए थे। तीसरे एलबम के बाद उन्होंने इस बैंड से ब्रेक ले लिया और अपने सोलो करियर की शुरुआत करने के बारे में सोचा।
7- कुछ ही समय बाद सेलेना ने अपना पहला सोलो एल्बम "फॉर यू' रिलीज किया। लेकिन ये एल्बम कुछ ज्यादा नहीं चला और केवल 36000 कॉपियां ही बिकीं। इस समय तक हॉलीवुड रिकॉर्ड्स के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था।
8-कुछ महीनों बाद उन्हें इंटरस्कोप रिकॉर्ड्स की तरफ से कॉन्ट्रैक्ट मिला। इसी दौरान उन्होंने ज़ेड के साथ भी एक गाना गाया। ये गाना काफी मशहूर हुआ और बिलबोर्ड के चार्ट्स में टॉप पर पहुंचा। इसके बाद उनका सिंगल "गुड फॉर यू' रिलीज हुआ जो काफी मशहूर हुआ। इसकी 1 लाख 70,000 से ज्यादा कॉपियां बिकीं।
9- लगभग तीन साल तक जस्टिन बीबर के साथ सेलेना का रिश्ता जुड़ा था लेकिन उनके दूसरी एल्बम रिवाइवल की घोषणा तक ये रिश्ता खत्म हो गया।

10-2017 में उन्होंने "13 रीजन्स व्हाय' टेलीविजन सीरीज नेटफ्लिक्स के साथ रिलीज की गई है,  जो काफी सराही गई। न्यूज़ रिपोर्टर्स के नुसार सेलेना का इंस्टाग्राम अकाउंट अब उनके असिस्टेंट मैनेज करते हैं।

No comments:

Post a Comment