Wednesday, August 15, 2018

भारत में लॉन्च हुए वीवो के नए स्मार्टफोन Vivo Y81 के खास फीचर्स





Vivo कंपनी का एक और स्मार्टफोन आज भारत में लॉन्च हो गया है। चीन की इस स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने Vivo Y81 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को इससे पहले वियतनाम में लॉन्च किया गया था। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो मार्केट में मौजूद कई मिड-रेंज स्मार्टफोन को टक्कर देगा। इस फोन की कीमत 12,999 रुपए है और इस रेंज में Xiaomi Redmi Note 5 और Honor 9N जैसे स्मार्टफोन भी मार्केट में धूम मचा रहे हैं। ऐसे में वीवो के इस नए फोन के आ जाने से इस रेेंज के स्मार्टफोन का कंप्टीशन बढ़ जाएगा। हालांकि ग्राहकों के लिए अच्छा ही है क्योंकि उन्हें एक अतिरिक्त विकल्प मिल गया है।  
डिस्प्ले और प्रोसेसर
 अब इस स्मार्टफोन की कुछ खास बातों यानि कि फीचर्स के बारे में बात कर लेते हैं। यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधिरित है और फनटच OS 4.0 पर चलता है। इस शानदार मिड रेंज स्मार्टफोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6762 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। इस फोन का एचडी आईपीएस डिस्प्ले 6.22 इंच का है। जिसका रिजॉल्यूशन 720x1520 पिक्सल है और ऑस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इस फोन के डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास लगा हुआ है जिसका प्रोटेक्शन भी काफी मजबूत है। स्टोरेज क्षमता की बात करें तो उसके लिए इस फोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है। जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है
 कैमरा सेटअप और कनेक्टिविटी
 अब इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करते हैं। यह स्मार्टफोन इस विभाग में भी अच्छा है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर F/2.2 है। इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसके साथ-साथ इसमें एक एलईडी फ्लैश भी शामिल है। इस फोन के फ्रंट कैमरे का भी अपर्चर F/2.2 ही है। इसके अलावा इस फोन में एक दमदार बैटरी भी लगाई गई है जो 3260 एमएएच की है। इस फोन में कनेक्टिविटी फीचर के लिए 4G LTE, ब्लूटूथ 5.0 समेत वाईफाई, जीपीएस, यूएसबी जैसी तमाम सुविधाएं भी मौजूद हैं।

3 comments:

  1. Additionally, it is expected that the phone will have a premium build comprising of either metal unibody or glass. We will know more as the launch date nears and whether or not the phone will make its way to India.

    vumoorv.club

    ReplyDelete
  2. Excellent share Its really helpful information

    ReplyDelete